Video of the Day

Responsive Advertisement
Responsive Advertisement
special thanks- Mr. Sandeep Maurya
                  from-( our project team)
by- Harshit kr. Kushwaha
अखरी ( सीतापुर) -
         सभी भारतीयों को दो वक्त की रोटी , और सिर छुपाने के लिए आवास की सुविधा मिल सके, इसके भारत सरकार, प्रदेश सरकार और तमाम सरकारी - गैर सरकारी संगठन कार्यरत हैं। उत्तर प्रदेश सूबे  में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ,किसी जिले में कोई भूख से न मरे, यह निर्देश सभी जिलाधिकारियों   दिया गया है। और निर्धनों को आवास देने के लिए केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना , और प्रदेश से लोहिया आवास योजनाएं चलाई जा रही थी ।लेकिन तमाम ऐसे जरूरमंद हैं, जो किन्हीं वजहों से इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे।
सीतापुर मुख्यालय से करीब 78 किलोमीटर दूर अखरी ग्राम पंचायत में रहने वाली 'देवरिया ' ऐसी ही जरूरतमंद हैं, जो कि विधवा हैं  और बहुत ही निर्धनता  में अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं।  देवरिया के पास न ही सरकारी राशन कार्ड है, और न ही रहने के लिए घर। देवरिया जिस छप्पर के नीचे रहती हैं, वह छप्पर इन्हे बर्षा ऋतु में बारिश की बूँदों से भी महफूज नहीं कर पाता। देवरिया के  पति नन्दू मृत हो चुके हैं।
देवरिया भूमिहीन हैं , और जैसे तैसे जीवन यापन करती हैं। ऐसी दशा में वे आवास योजना की जरूरतमंद हैं। और अब उन्हे सिर्फ सरकारी आवास का सहारा है। देवरिया आस लगाए बैठी हैं कि उन्हें भी आवास योजना का लाभ  मिले!
और ऐसे में उनकी मदद के लिए आगे बढी अवर प्रोजेक्ट टीम।
अवर प्रोजेक्ट टीम से सनदीप मौर्य ने  खण्ड विकास अधिकारी, विकास खण्ड रामपुर मथुरा को प्रार्थना पत्र भी भेजा ह, और उनकी भरपूर मदद कीै। रामपुर मथुरा ब्लॉक में सराहना भी मिली/
28 वर्षीय  देवरिया बताती हैं-'' हम बहुत ही गरीब है और अगर सरकार हमको कालोनी दै देती है, तो हमको रहने का ठिकाना मिल जाएगा , और परेशानी दूर हो जाएगी।' हमारे बुरे समय में अवर मीडिया की टीम हमारे साथ है, इसके लिए इसका धन्यवाद ।''

Post a Comment