Video of the Day

Responsive Advertisement
Responsive Advertisement

[10:28pm, 09/05/2017] Harrshitkushwah: गांव गांव घुमकर बताया , क्या हैं प्राथमिक स्कूल और इनकी सुविधाये

By -Harshit kr  kushwaha

अभिनापुर  (सीतापुर)|
मई के गर्म मौसम और तपती धूप में  प्राथमिक विद्यालय अभिनापुर  के अध्यापकों और बच्चों ने गांव गांव घूमकर ग्रामीणों को शिक्षा का उद्देश्य समझाया और प्रथमिक विद्यालयो की सुविधाओ की  भी की ।
सीतापुर मुख्यालय से 85 किमी दूर प्राथमिक विद्यालय अभिनापुर में स्कूल चलो अभियान चलाया गया । इस अभियान में गांव गांव घूमकर उन बच्चों और अभिभावको को पढाई के प्रति सचेत किया गया , जो कही पढ़ने नही जाते हैं ।गांव में बच्चों के अभिभावको को न सिर्फ शिक्षा का महत्व बताया गया बल्कि उन्हें प्रवेश लेने के फायदे भी समझाए गए |
      प्राथमिक विद्यालय अभिनापुर द्वारा आयोजित इस स्कूल चलो अभियान का उद्देश्य लोगो को पढ़ाई के प्रति सचेत करना था । लोगो को बताया गया की विद्यालय में 5वीं कक्षा तक प्रवेश निशुल्क हो सकते हैं , बिना किसी शुल्क के , और तो और उन्हें मध्याह्न भोजन , किताबे निशुल्क मिलेगी , साथ ही साथ यूनिफार्म भी निशुल्क मिलेगी ।
    प्राथमिक विद्यालय के अघ्यापक मनोज कुमार का कहना है =" गांव के अनपढ़ लोग भी शिक्षा के महत्व को समझ सकें , इसीलिए यह स्कूल चलो अभियान चलाया गया। हमने प्राथमिक विद्यालय की विशेषताए लोगो तक पहुचाई। " वे आगे बताते हैं -" लोगो  इस अभियान के प्रति सजकता भी दिखी । कुछ लोगों ने हमारी बाते सुनी और समझी भी ।"

By Ourm production , ourm project

Post a Comment